Cookies

यह साइट आपको बेहतर उपयोगकर्ता अनुभव प्रदान करने के लिए कुकीज़ का उपयोग करती है।
आप इसका उपयोग जारी रखते हुए इसे स्वीकार करते हैं
DocLogo.com का उपयोग करके, आप कुकीज़ के हमारे उपयोग को स्वीकार करते हैं
OK  
 

Flag

Article

एक रिडिजाइन का विश्लेषण: बर्गर किंग, 2021
रेट्रो फैशन में है, और बर्गर किंग अपने अतीत को फिर से खोजने के द्वारा नवाचार । 70 के दशक वापस आ गए हैं !
portrait
सिल्वैन डेनन्स द्वारा
11 जनवरी, 2021
इस लेख को शेयर करें
Facebook
Twitter
VKontakte
article image
बर्गर किंग दुनिया की सबसे अच्छी ज्ञात कंपनियों में से एक है। ब्रांड एक लीक से हटकर छवि बनाने और यह एक अल्ट्रा प्रतिस्पर्धी क्षेत्र है, जो स्वाभाविक रूप से यह उपभोक्ता की कल्पना का हिस्सा बनने की अनुमति दी है में एक पहचान योग्य तत्व के रूप में स्थिति में सक्षम है ।

इसकी छवि की दृढ़ता ऐसी है कि कई मौकों पर बर्गर किंग जोखिम भरा समझे जाने वाले विज्ञापन अभियान शुरू करने में सफल रहे। यहां तक कि हाल ही में, दुनिया में सबसे कम मान्यता प्राप्त फुटबॉल टीमों में से एक के प्रायोजन के क्रम में एक बहुत लोकप्रिय वीडियो गेम में एक कम कीमत पर प्रदर्शित करने के लिए, या यहां तक कि जब एक वैश्विक महामारी के बीच में, बर्गर किंग फ्रांस अपने ग्राहकों के लिए सिफारिश की...मैकडॉनल्ड्स जाने के लिए, एक खानपान क्षेत्र है कि गंभीर रूप से लगातार कारावास द्वारा परीक्षण किया गया था समर्थन करने के लिए । बर्गर किंग अद्भुत विपणन रणनीतियों में माहिर लोगों को ब्रांड के बारे में बात कर पाने के लिए ।
photo
photo
छवि बदलना फास्ट फूड चेन जल्दी २०२१ में एक नया दृश्य पहचान शुरू की, रंग, ग्राफिक्स और टाइपोग्राफी कंपनी के मूल को वापस डेटिंग के साथ । एक प्रक्रिया है कि दो साल से अधिक चली का परिणाम है, लगभग एक चौथाई सदी में बर्गर किंग के लिए पहला बड़ा परिवर्तन ।

यह लोगो 1969 से 1999 तक ब्रांड द्वारा उपयोग किए जाने वाले लोगो से बहुत प्रेरित है, और बर्गर किंग की मूल कंपनी "रेस्तरां ब्रांड्स इंटरनेशनल" के महाप्रबंधक फर्नांडो मैकडो का कहना है कि "अब मुख्य अंतर यह है कि हमने इसे और अधिक ज्वलंत और भोजन के सही रंग के करीब बनाने के लिए रंग को समायोजित किया है। और हम मफिन के अनुपात को समायोजित किया है ताकि यह अधिक उत्पादों हम बेचते हैं, स्वादिष्ट और हमारे भोजन की तरह दौर की तरह लग रहा है " ।

यह परिवर्तन ब्रांड के सबसे वफादार प्रशंसकों की पुरानी यादों को पैदा करने से अधिक करता है; वर्तमान लोगो अच्छी तरह से वृद्ध नहीं है और बस विकास को नहीं झेला है, विशेष रूप से डिजिटल अनुभव के संबंध में । एक प्रामाणिक और स्वादिष्ट रसोई घर से प्रेरित होकर, नए डिजाइन, जो दोनों अधिक आधुनिक और अधिक पुरानी है, और अधिक सही बर्गर किंग के मूल्यों को प्रतिबिंबित करेगा ।

इस नई पहचान एक और अधिक वास्तविक स्वाद, अधिक स्वादिष्ट और नवसिखुआ के साथ एक बर्गर किंग के एक नए चरण की शुरुआत है । इसमें ब्रांड की प्रतिबद्धता और एक के बाद Covid दुनिया में डिजिटल बदलाव का सबसे बनाने की इच्छा, हाल ही में सुधार के लिए संरक्षक, कृत्रिम रंग और कृत्रिम जायके को नष्ट करने से खाद्य गुणवत्ता और स्वाद में सुधार, और एक प्रतिबद्धता टिकाऊ विकास के पक्ष में मजबूत शामिल हैं ।

आज पहले से कहीं ज्यादा, बर्गर किंग को यकीन है कि अपने ग्राहकों को ब्रांड के खानपान की पेशकश के साथ अच्छा लग रहा है बनाना चाहता है । यह प्रयास इस नए डिजाइन के दौरान, दोनों दृश्य पहचान में, लेकिन यह भी पूरे उपयोगकर्ता अनुभव में, एक स्मार्टफोन पर एक आदेश लेने से, रेस्तरां में अपने संग्रह के लिए, उत्पादों की अनपैकिंग के लिए परिलक्षित होता है ।

नए लोगो के अलावा, ब्रांड पैकेजिंग, फर्नीचर, पोस्टर, रेस्तरां सजावट, साथ ही सामाजिक नेटवर्क सहित अपने डिजिटल प्रस्ताव के लिए आवश्यक सब कुछ भी प्रस्तुत करता है । नतीजा एक ऐसे ब्रांड का नया लुक सामने आया है, जो अपनी विरासत को नकारे बिना भविष्य की ओर देखता है ।
photo
photo
photo
photo
photo
लोगो जोंस नोल्स रिची एजेंसी द्वारा डिजाइन, इस नए लोगो एक सरल और मजेदार डिजाइन के साथ ब्रांड की विरासत को श्रद्धांजलि देता है । जहां पुराने लोगो रोटी है, जो एक विचलन है पर झूठी चमक प्रभाव का इस्तेमाल किया, नए लोगो फ्लैट डिजाइन आंदोलन को गले लगाती है । इस लोगो का एक और फायदा यह है कि यह आपके स्मार्टफोन की तरह छोटे सपोर्ट पर पूरी तरह से पठनीय है।
photo
photo
मोनोग्राम लोगो के अलावा, एक मोनोग्राम "बीके" स्टीफन केलेर स्टूडियो द्वारा बनाया गया था और इसकी प्रशंसा करना मुश्किल नहीं है। "बी" और "कश्मीर" स्पष्ट रूप से अलग कर रहे है और यह वास्तव में मोनोग्राम की तरह है कि हर ग्राफिक डिजाइनर बनाने के सपने: सरल लेकिन अद्वितीय है । हमारा मानना है कि इस मोनोग्राम को सर्वसम्मति से उपभोक्ताओं और डिजाइन उत्साही लोगों द्वारा समान रूप से सराहा जाना चाहिए ।
photo
photo
रंग चुने गए रंग आंख को पकड़ने वाले होते हैं, जो हैम्बर्गर बनाने के लिए उपयोग किए जाने वाले ताजा अवयवों से प्रेरित होते हैं। भोजन के संवेदी पहलू ब्रांड द्वारा उपयोग किए जाने वाले नए चित्रों में बहुत अच्छी तरह से हाइलाइट किया गया है। एक पुरानी तस्वीर के रूप में, एक प्रमुख भूरे रंग (विशेष रूप से कर्मचारियों की वर्दी पर) और थोड़ा पेस्टल स्पर्श के साथ एक मामूली पुरानी प्रवृत्ति है।
photo
photo
photo
photo
मुद्रण कला बर्गर किंग के नए फ़ॉन्ट को उपयुक्त रूप से "ज्वाला" नाम दिया गया है। यह 70 के दशक के विशिष्ट गोल आकार से प्रेरित है और ब्रांड के अपूरणीय व्यक्तित्व से अच्छी तरह से मेल खाती है। यह "कूपर ब्लैक" के लिए एक मजबूत समानता भालू, प्रसिद्ध 70 के दशक टाइपफेस विडंबना यह है कि १९२२ में डिजाइन!
photo
photo
photo
पैकेजिंग नई पैकेजिंग गर्व से नए लोगो को प्रदर्शित करता है, साथ ही सुंदर रंग और सामग्री के मजेदार चित्र। यहां भी, 1970 के दशक के लिए एक मजबूत समानता स्पष्ट है; नाली लेखन एक "ऑस्टिन पावर" फिल्म के पोस्टर पर या एक "जिमी हेंड्रिक्स अनुभव" एल्बम के कवर पर जगह से बाहर नहीं होता ।
photo
photo
इस नई पहचान को आने वाले हफ्तों में ब्रांड के अमेरिकी रेस्तरां में लागू किया जाएगा । बर्गर किंग दुनिया भर के रेस्तरां में इस नए डिजाइन को लागू करने का इरादा रखता है, लेकिन देश के आधार पर समय के बारे में अभी भी अनिश्चितता है ।


क्या आप भी अपनी ब्रांड छवि को बढ़ावा देना चाहते हैं? हमने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के उपयोग के माध्यम से स्वचालित रूप से सही लोगो बनाने में सक्षम एक जनरेटर विकसित किया है, आओ और इसे DocLogo.com पर खोजें! वास्तविक ग्राफिक डिजाइनरों द्वारा विकसित और वास्तविक पेशेवरों द्वारा मान्य, यह आपको ग्राफिक डिजाइनर की वास्तविक लागत के एक अंश के लिए एक मिनट से भी कम समय में अपना लोगो बनाने की अनुमति देगा। यह क्रांतिकारी है और हम इस पर बहुत गर्व कर रहे हैं!
सिल्वेन पर का पालन करें

Footer


सभी अधिकार सुरक्षित - DocLogo 2020 -


फेसबुक | ट्विटर | VKontakte

Modals