Cookies

यह साइट आपको बेहतर उपयोगकर्ता अनुभव प्रदान करने के लिए कुकीज़ का उपयोग करती है।
आप इसका उपयोग जारी रखते हुए इसे स्वीकार करते हैं
DocLogo.com का उपयोग करके, आप कुकीज़ के हमारे उपयोग को स्वीकार करते हैं
OK  
 

Flag

Article

2021 के ट्रेंडी कलर
2021 को परिभाषित करने वाले रंगों की खोज करने के लिए इंतजार नहीं कर सकता? हमने आपके लिए एक संक्षिप्त सारांश तैयार किया है।
portrait
सिल्वैन डेनन्स द्वारा
17 दिसंबर, 2020
इस लेख को शेयर करें
Facebook
Twitter
VKontakte
article image
हमारे पास अभी भी कुछ दिन हैं, लेकिन 2020 आखिरकार समाप्त हो रहा है, और हम सभी को उम्मीद है कि 2021 नवीकरण का वर्ष होगा! फैशन, रंग और प्रवृत्तियों के विशेषज्ञ पहले से ही निर्धारित कर चुके हैं कि मुख्य शेड्स हम हर जगह देखेंगे - कपड़े, मेकअप, सजावट, डिजाइन में... वर्ष 2021 के आधिकारिक रंग? हर साल, Pantone कंपनी भविष्यवाणी करती है कि कौन सा रंग जीत जाएगा और हर शेल्फ पर मौजूद होगा।

2019 के "Living Coral" के बाद, फिर 2020 का "Classic Blue", इस वर्ष 2021 के लिए, एक नहीं बल्कि दो रंगों को कंपनी द्वारा चुना गया है। एक असाधारण वर्ष, एक असाधारण परिवर्तन!

Pantone ने आधिकारिक रूप से "Ultimate" ग्रे (PANTONE 17-5104 ULTIMATE GRAY) और "Illuminating" येलो (PANTONE 13-0647 ILLUMINATING) को अपने 2021 रंगों के रूप में चुना है। कंपनी के अनुसार, ये अलग-थलग करने के लिए नहीं हैं, इन्हें एक साथ प्रस्तुत किया जाना चाहिए।

Pantone जोर देते हैं कि ग्रे और पीले रंग का संयोजन आशावाद और ताकत की छवि को उभारता है, ऊर्जा के साथ स्पेयर करने के लिए, रंग की एक कहानी जो कुछ हर्षित और मैत्रीपूर्ण होने का वादा करती है।

"व्यावहारिक और रॉक ठोस है, लेकिन एक ही समय में गर्म और आशावादी, यह रंग का एक संयोजन है कि हमें प्रतिरोध और आशा देता है। पैंटोन कलर इंस्टीट्यूट के निदेशक Leatrice Eiseman ने कहा, हमें प्रोत्साहित और मूल्यवान महसूस करने की जरूरत है।

इस पसंद के साथ, यह स्पष्ट है कि एक रंग केवल एक रंग नहीं है, लेकिन इसके पीछे इसका एक अर्थ है जो सौंदर्यशास्त्र से परे है। यह एक वर्ष 2020 वीरानी द्वारा चिह्नित के बाद एक आवश्यक बच रहा है।

यह कोई संयोग नहीं है कि पीला नवीनतम एसएस 21 संग्रह में मौजूद है जैसे कि प्रादा, मार्नी और मियू मिउ, और उदासी के खिलाफ एक उचित उपाय के रूप में प्रकट होता है।
photo
photo
Tod'sphoto
Altuzarraphoto
और अधिक रंग? इन दो रंगों के साथ करने के लिए, हम "Skydiver" ब्लू (PANTONE 19-4151 SKYDIVER) और "Heavenly" ब्लू (PANTONE 20-0150 HEAVENLY), दो रंगों आशावाद पैदा का भी उपयोग कर सकते हैं। फिर "Wild Ginger" (PANTONE 18-1420 WILD GINGER) और "Spice Route" (PANTONE 17-1345 SPICE ROUTE), पृथ्वी और सरल चीजों की वापसी के लिए।

2021 के लिए यह ट्रेंड स्वाभाविक है। आकाश का नीला या सूर्य का पीला, हमारी अनमोल धरती का भूरा और चट्टानों का धूसर।

तो इन शेड्स पर ध्यान दें और सोचें कि आप उन्हें अपने डिजाइनों में रचनात्मक रूप से कैसे शामिल कर सकते हैं, जहां भी आप थोड़ी ताजगी और नवीनता लाना चाहते हैं!
photo
photo
photo
photo
Pantone से परिचित नहीं हैं? 1692 में, "ए बूगेर्ट" के नाम से जाने जाने वाले कलाकार ने प्रत्येक वर्णक के उपयोग पर पहला सचित्र ट्यूटोरियल बनाया, एक-एक करके प्रत्येक वर्णक को मिलाया। यह काम, जिसे पहले ज्ञात रंग चार्ट और पूरी तरह से हस्तनिर्मित माना जाता है, Aix-en-Provence में एक पुस्तकालय में सोया जहां यह एक डच शोधकर्ता द्वारा 2014 में "पाया" गया था।

इस सावधानीपूर्वक काम क्या 300 साल बाद क्या हम आज Pantone प्रणाली के रूप में पता होगा की एक स्केच के रूप में माना जा सकता है!

यह पहला मानकीकृत रंग पहचान और तुलना प्रणाली है, जिसमें दिन की रोशनी देखी गई है, जिसे 1963 में सौंदर्य प्रसाधनों के लिए एक गाइड की छपाई के साथ लॉन्च किया गया था और प्रिंटर, उद्योगपतियों और उन सभी लोगों द्वारा जल्दी से अपनाया गया था जिन्हें एक विश्वसनीय रंग वर्गीकरण प्रणाली की आवश्यकता है।

पैंसठ साल बाद, हम पस्टेल, नीयन, धातु पर भरोसा कर सकते हैं, वस्त्र बना सकते हैं और यहां तक कि वर्ष का रंग भी चुन सकते हैं, जिसके साथ दुनिया भर में रुझान पैदा होते हैं!
photo
photo
1963photo
क्या आप भव्य रंगों के साथ एक शानदार लोगो बनाना चाहते हैं? हमने एक लोगो निर्माता विकसित किया है जो इस प्रक्रिया को स्वचालित कर सकता है, आओ और इसे DocLogo.com पर खोजे! वास्तविक ग्राफिक डिजाइनरों द्वारा विकसित और वास्तविक पेशेवरों द्वारा मान्य, यह आपको ग्राफिक डिजाइनर की वास्तविक लागत के एक अंश के लिए एक मिनट से भी कम समय में अपना लोगो बनाने की अनुमति देगा। यह क्रांतिकारी है और हमें इस पर बहुत गर्व है!
सिल्वेन पर का पालन करें

Footer


सभी अधिकार सुरक्षित - DocLogo 2020 -


फेसबुक | ट्विटर | VKontakte

Modals